Google

शनिवार, 5 मार्च 2011

बारूद के ढेर पर बैठा है पाक: जरदारी

बारूद के ढेर पर बैठा है पाक: जरदारी



वाशिगटन। हाल की राजनीतिक हत्याओं के लिए धार्मिक कट्टरवाद को दोषी करार देते हुए पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने शनिवार को आगाह किया कि उनके देश में आतंकवाद बारूद का ढेर बन गया है जिसके धमाके पूरे मुल्क में हो सकते हैं। उन्होंने अमेरिका से कहा कि वह टकराव को छोड़कर आतंकवाद के खिलाफ इस्लामाबाद के साथ मिलकर काम करे।

जरदारी ने समाचार पत्र वाशिगटन पोस्ट में प्रकाशित एक लेख में कहा कि हमारे यहा हत्याओं के पीछे धार्मिक कट्टरवाद जिम्मेदार है। ऐसे लोगों द्वारा चिंगारियों को हवा दी जा रही है जो हिसंक तरीके से समाज का ध्रुवीकरण करके घरेलू राजनीति का लाभ उठाना चाहते हैं। उन्होंने घोषणा कि उनकी सरकार न तो पीछे हटेगी न ही किसी दबाव के आगे झुकेगी। उन्होंने कहा कि सरकार आतंकवादियों को दृढ़ जवाब देगी।

जरदारी ने आरोप लगाया कि पंजाब के राज्यपाल सलमान तासीर और एक अन्य पीपीपी नेता एवं अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री शहबाज भट्टी की हत्या उन ही लोगों ने की है जिन्होंने उनकी पत्नी बेनजीर भुट्टो की हत्या की थी। उन्होंने कहा कि छोटे लेकिन तेजी से आक्रामक हो रहे एक अल्पसंख्यक वर्ग की मंशा सहिष्णुता के उस सिद्धात को ही समाप्त करने की है जिसके आधार पर 1947 में देश का गठन हुआ था और जिसके लिए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना जिए और मरे।