Google

शनिवार, 26 मार्च 2011

मेरी मुट्ठी में क्या है

मेरी मुट्ठी में क्या है



अमृता राव को ब्वॉयफ्रेंड मिल गया.., अमृता जल्द ही शादी करेंगी। अमृता ने हॉलीवुड की फिल्म साइन की है..। पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में आई इन खबरों को अगर अमृता राव के प्रशंसक गंभीरता से ले रहे हैं, तो वे अपनी चहेती हीरोइन के इस संदेश पर गौर करें, अगर आपने मेरी शादी, मेरे अफेयर या हॉलीवुड फिल्में करने से जुड़ी कोई भी खबर पढ़ी या देखी है, तो उस पर भरोसा बिल्कुल न करें। आप मेरे बारे में काफी कुछ पढ़ते रहेंगे, पर जब तक मेरी अपनी बात साथ मेरा खुद का इंटरव्यू न पढ़ लें, तब तक इन बातों पर यकीन नहीं करें। अगर मैं किसी के साथ डेट करूंगी या शादी करने की योजना बनाऊंगी या फिर कोई हॉलीवुड की फिल्म साइन करूंगी, तो अपने फैंस को जरूर बताऊंगी..।

अमृता राव मानती हैं कि शादी करना जीवन का बड़ा निर्णय है, जो सोच-समझकर किया जाना चाहिए। वे कहती हैं, अगले पांच सालों में मेरे जीवन में क्या होगा, यह मुझे पता नहीं है। इतना पता है कि शादी अगले पांच सालों में मेरी लाइफ का बड़ा फैक्टर होगा। शादी के बाद लाइफ में बदलाव आते हैं। आपके रहने की जगह बदल जाती है, प्रोफेशन में भी बदलाव आता है। ..तो क्या शादी के बाद अमृता एक्टिंग करना छोड़ देंगी? वे जवाब देती हैं, अगर मेरा जीवनसाथी मुझे सपोर्ट करेगा, तो मैं शादी के बाद भी एक्टिंग करना चाहूंगी, लेकिन फिलहाल इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकती।

पिछले कुछ समय से अमृता के ठहरे हुए करियर को लेकर लोगों द्वारा लगातार चिंता व्यक्त की जाती रही है। जहां तक बात अमृता की है, तो वे खुद को करियर के इस खराब दौर का जिम्मेदार नहीं मानतीं। वे बताती हैं, मेरा कोई दोष नहीं है। सबको आर्थिक मंदी से नुकसान हुआ है। यह सिर्फ इंडस्ट्री के लोगों को पता है कि इन दिनों बेहद कम फिल्में बन रही हैं। कम फिल्में बनने का खामियाजा मुझे भी भुगतना पड़ा है। मेरी दो फिल्में जो सेट पर जाने वाली थीं, वे नहीं बन पाई, जिनमें एक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फिल्म द लेजेंड ऑफ कुणाल थी। एबी कॉर्प की इस फिल्म में मुझे अमिताभ बच्चन, तब्बू और अर्जुन रामपाल के साथ अभिनय करने का मौका मिल रहा था। दूसरी फिल्म केन घोष की थी। खैर, अब मुझे इसका कोई अफसोस नहीं है। राजश्री फिल्म्स के पास दोबारा लौट कर ऐसा लग रहा है कि घर में वापस आ गई हूं। गौर करने वाली बात यह है कि राजश्री फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म लव यू मिस्टर कलाकार में अमृता केंद्रीय भूमिका निभा रही हैं। जल्दी ही रिलीज होने वाली इस फिल्म में उनके नायक तुषार कपूर हैं।

अमृता का मानना है कि वक्त के साथ उनके व्यक्तित्व और काम करने के तरीके में बदलाव आया है। इस बदलाव को वे सकारात्मक मानती हैं। अमृता कहती हैं, पिछले सात सालों के करियर में मुझमें काफी बदलाव आया है। मेरी पर्सनैल्टी भी बदल गई है। मैं मैच्योर हो गई हूं। मेरा काम करने का तरीका भी बदल गया है। मानती हूं कि मेरा एक्सपीरिएंस ही मेरे लिए सबसे बड़ा प्लस प्वॉइंट है। मैंने बहुत कम उम्र में एक्टिंग की शुरुआत की थी, जिस कारण मुझे नए-नए अनुभव हासिल करने का अवसर मिला। अमृता को खुद पर और अपनी पहचान पर नाज है। वे पूरे यकीन के साथ कहती हैं, मेरा कोई गॉडफादर नहीं है। न ही इंडस्ट्री में कोई ऐसा है, जो मुझे सपोर्ट करे। मैं आज जहां हूं अपने दम पर हूं। मैं कभी किसी के पास काम मांगने नहीं गई। काम मेरे पास आया। ए-ग्रेड की फिल्मों के ऑफर मेरे दरवाजे तक आए। अच्छे निर्माता-निर्देशकों के साथ मैंने काम किया है। कोई समझौता नहीं किया। फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं होने के बाद भी जितना मैंने अचीव किया है, उससे खुश हूं।

अमृता तब दुखी हो जाती हैं, जब उनसे यह पूछा जाता है कि उन्होंने अपनी छवि बदलने की कोशिश क्यों की? वे कहती हैं, मुझे समझ में नहीं आता कि लोग ऐसा क्यों कहते हैं कि मैंने इमेज चेंज की कोशिश की थी। अरे जैसे कपड़े मैंने शार्टकट में पहने थे, वैसे कपड़े मैंने अपनी पहली फिल्म अब के बरस और दीवार में भी पहने हैं। मैंने कभी इमेज चेंज करने की कोई कोशिश नहीं की। मैं सेक्सी शुरू से हूं। मुझे दर्शकों का जितना प्यार मिला है, वह बहुत कम लोगों को नसीब होता है। मैं भला उसे क्यों गंवाना चाहूंगी?