Google

शनिवार, 5 मार्च 2011

भ्रष्टाचार मिटाने को बने नया कानून: मीरा

भ्रष्टाचार मिटाने को बने नया कानून: मीरा




हरिद्वार [जागरण संवाददाता]। देश से भ्रष्टाचार के सफाए के लिए नए कानून बनाने होंगे। लोकसभा अध्यक्ष डॉ. मीरा कुमार ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही। वह गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने आई थीं।

लोकसभा अध्यक्ष ने देश की लचर कानून व्यवस्था को भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा कारण बताया। कहा कि देश से भ्रष्टाचार मिटाना है तो नए कानून बनाए होंगे। वर्तमान कानून भ्रष्टाचार रोकने के लिए नाकाफी हैं। डॉ. कुमार ने संसद में लगातार हंगामे की स्थिति के बारे में कहा कि जिन मुद्दों पर सांसद हंगामा करते हैं, उन पर खुली बहस होनी चाहिए। इससे हंगामे से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि महिला बिल राज्यसभा से पारित हो चुका है और अब लोकसभा से इसे पास होना है। इसमें सभी दलों का सहयोग बेहद जरूरी है। तभी महिलाओं को आरक्षण प्रदान करने का सपना साकार हो सकेगा।

इससे पहले मीरा कुमार ने गुरुकुल कांगड़ी विवि के 111वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि छात्र-छात्राओं को डिग्रियां प्रदान कीं। समारोह में 1100 विद्यार्थियों को डिग्रियां दी गई। मीरा कुमार को विवि के सर्वोच्च सम्मान विद्या मार्तड की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। समारोह के विशिष्ट अतिथि दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. योगानंद शास्त्री थे।