Google

शनिवार, 5 मार्च 2011

बेबो तेरी क्या बात

बेबो तेरी क्या बात



रणधीर कपूर और बबीता की लाडली बेबो को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई उनके बारे में क्या बोलता या सोचता है? उन्हें तो बस दूसरों के बारे में अपनी बेबाक राय देने में मजा आता है। दूसरी हीरोइनों पर फब्तियां कसने में भी करीना कपूर यानी बेबो नहीं हिचकतीं।

पिछले दिनों की ही बात है.., करीना ने कहा, मैं मौजूदा दौर की सबसे अच्छी और सफल अभिनेत्री हूं। जब करीना से पूछा गया कि क्या प्रियंका चोपड़ा और कट्रीना कैफ से उन्हें कॉम्पिटिशन नहीं मिल रहा है? तो उन्होंने तपाक से जवाब दिया, मुझे लग रहा था कि अभिनेत्रियों की बात की जा रही है। दरअसल, ऐसा कहकर करीना जताना चाहती थीं कि उनकी नजर में कट्रीना और प्रियंका अच्छी अभिनेत्री नहीं हैं। इनसे अलग, करीना को यह भी नहीं लगता कि विद्या बालन से भी उनका मुकाबला है। वे कहती हैं, विद्या बालन से भी मेरा कोई कॉम्पिटिशन नहीं है। वे और मैं अलग तरह की हीरोइनें हैं। अगर करीना के इस बयान की गहराई में जाएं, तो उन्होंने विद्या को भी नंबर वन हीरोइन की रेस के काबिल नहीं समझा।

करीना के बयानों को अक्सर दूसरी हीरोइनें ज्यादा तवज्जो नहीं देतीं, पर जब प्रियंका की अभिनय प्रतिभा पर करीना ने उंगली उठाई तो देसी गर्ल नाराज हो गई। प्रियंका ने कहा, करीना हमेशा ही मुझे लेकर ऊलजलूल बातें करती रहती हैं। कई बार वे ऐसा पहले भी कर चुकी हैं। अब मुझे यकीन हो गया है कि वे मुझे नहीं पसंद करतीं। जहां तक बात कट्रीना की है, तो वे करीना की बात को ज्यादा तवज्जो नहीं देतीं। उनके बयानों पर अपनी प्रतिक्रिया देने से कट्रीना बचती हैं। उधर जब करीना से पूछा जाता है कि दूसरी हीरोइनों से उनकी क्यों नहीं बनती, तो वे जवाब देती हैं, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में दोस्ती हमेशा बरकरार नहीं रहती। अब मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं दिखावे की दोस्ती में यकीन नहीं करती। बिंदास करीना की बेबाकी और बेफिक्र अंदाज की कई वजहें हैं। पहली वजह यह है कि फिल्म विशेषज्ञ हमेशा उनके अभिनय की तारीफ में कसीदे पढ़ते हैं और उन्हें मौजूदा दौर की सबसे अच्छी अभिनेत्री के खिताब से नवाजते हैं। दूसरी वजह यह है कि काफी असफल फिल्में देने के बाद भी दिग्गज निर्माता-निर्देशक उन्हें अपनी फिल्मों में कास्ट करने के लिए आतुर रहते हैं। तीसरी वजह यह है कि उनके नाम में कपूर उपनाम जुड़ा हुआ है। चौथी वजह यह है कि वे प्रियंका चोपड़ा और कट्रीना कैफ से सीनियर हैं। इन सब वजहों का मिला-जुला असर ही करीना के बयानों में दिखता है। उन्हें लगता है कि अभिनय, ग्लैमर और आकर्षण में उनका मुकाबला कोई अभिनेत्री नहीं कर सकती। करीना को खुद पर नाज करने की एक और वजह मिल गई है। मशहूर लेखिका शोभा डे ने उन पर एक पुस्तक लिखने की घोषणा की है। करीना के व्यक्तित्व से प्रभावित शोभा ने अपने इस निर्णय से पिछले दिनों करीना को परिचित कराया।

करीना बड़े गर्व से कहती हैं, मैं तब ही किसी फिल्म के लिए हां करती हूं, जब मुझे यकीन हो जाता है कि उसमें मेरी भूमिका दमदार है। दूसरी कोई हीरोइन रहे भी, तो मेरी भूमिका उससे ज्यादा प्रभावशाली और महत्वपूर्ण होनी चाहिए।

गौरतलब है कि करीना इस समय रानी मुखर्जी के साथ रीमा कागती की आमिर खान अभिनीत अनाम फिल्म कर रही हैं। इस फिल्म के साथ-साथ इस साल उनकी दो और फिल्में रा.वन और बॉडीगार्ड भी रिलीज होंगी। रा.वन में शाहरुख खान के साथ और बॉडीगार्ड में सलमान खान के साथ वे नजर आएंगी। इन फिल्मों के साथ-साथ करीना इस समय तेरह अलग-अलग ब्रांड को भी इंडोर्स कर रही हैं। इन दिनों उनके पास फुरसत की कमी है। हालांकि, व्यस्तताओं के बावजूद वे छोटे नवाब के साथ प्यार-भरे पल बिताने के लिए थोड़ा वक्त निकाल ही लेती हैं।